ये Tata Car है सबसे सुरक्षित कार, Safty Rating में सबसे आगे, जाने पूरी लिस्ट

Tata Car :- भारतीय वाहन बाजार में हैचबैग से लेकर शेडों और एमपीवी से लेकर एसयूवी इन सभी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक गाड़िया मौजुद है जिनमें बेहतर इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज और काई आधुनिक फीचर है।
लेकिन आजकल मार्केट में नई कर खरीदते समय लोग सेफ्टी पर काफी ध्यान दे रहे हैं जिसे देखते हुए कंपनी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ है अन्या सेफ्टी फीचर्स के साथ अपनी नई कारों को बाजार में उतर रही है अगर आप भी एक नई कार खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे तो इस रिपोर्ट में आपको ऐसे पांच कारणों के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Volkswagen Taigun / Skoda Kushaq

Volkswagen Taigun skoda kushaq

कंपनी की भारतीय वहां बाजार में मौजुद सबसे सुरक्षित कारों में से एक कर है इसे ग्लोबल एनकैप के क्रॉस टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दे दी गई है इन दोनों कारों में 3 पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX बाल सीट वृद्धि,ESC,ABS के साथ EBD,डुअल एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम जैसे कई अन्य सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमाश: 10.89 लाख रुपये और 11.62 लाख रुपये रखी गई है

Tata Altroz

Tata Altroz image

Tata Altorz कंपनी की सबसे सेफ प्रीमियम हैचबैक है। जिसे एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 3 स्टार रेटिंग मिली है। कंपनी ने अपनी इस कार में ब्रेक कंट्रोल के साथ ही डुअल एयरबैग ईबीडी के साथ एबीएस रियर पार्किंग सेंसर कॉर्नर रिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए जाते हैं यह 6,59,900 रुपाए की शुरुआत एक्स शोरूम की कीमत पर मिल रही है|

Tata Punch

Tata Punch CNG

Tata Punch मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट की एक पॉपुलर एसयूवी है। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ISOFIX एंकर, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर डिफॉगर जैसे कई अन्य सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराती है। बाजार में इसकी कीमत 6 lakh rupees से 9.52 लाख रुपये के बीच की कीमत तय की गई|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *