Elvish Yadav को हुई 14 दिन की जेल, कोर्ट में पेशी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Bigg Boss OTT winner Elvish Yadav को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कोर्ट में पेशी के बाद एलवीश यादव को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। साँपो के जहर की तस्करी के मामले में करवाही चल रही है और NDPS (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act) एक्ट लगाया गया है।

Elvish Yadav gets 14 days jail, 14 days judicial custody after appearing in court
Elvish Yadav gets 14 days in jail, and 14 days in judicial custody after appearing in court

एलवीश यादव जो बिग बॉस ओटीटी विनर है, आजकल खूब चर्चाओं में है। कुछ दिन पहले ही एक youtuber मेक्सटर्न के साथ मारपीट के विडियो के वायरल होने के बाद एकबार फिर एलवीश यादव सुर्खियों में है। इस बार Elvish Yadav को NDPS यानि स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत 14 दिन दिन के लिए न्यायिक हिरासत में लिया गया है।

3 नवंबर, 2023 को नोएडा में एक रैड की थी जिसमें एक rave party में 9 सांप और 20 मिलीलीटर जहर को मौके पर ही बरामद किया गया था। इसके बाद मौके पर ही नोएडा पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। 8 नवम्बर 2023 को एलवीश यादव नोएडा के सेक्टर 20 थाने में पेश भी हुये थे।

इसी मामले में नोएडा के सूरजपुर कोर्ट में एलवीश यादव की पेशी हुई थी जिसमें उन्हे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में लिया गया था। इसके बाद 17 मार्च की शाम को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया गया। Rave party में साँपो के जहर मिलने के मामले में 3 नवम्बर 2023 को ही FIR दर्ज की गयी थी। यह गिरफ्तारी NDPS एक्ट के तहत हुई है

3 नवम्बर के बाद एलिश यादव ने टिवीटर यानि X पर सफाई देते हुये कहा था की “न्यूज़ में उनके खिलाफ कई बातें चल रही है जो की फेक है। उनका इससे कोई लेना देना नहीं है।” उन्होने सफाई देते हुये कहा था की “वे यूपी पुलिस की पूरी सहायता कर रहे है। अगर उनके खिलाफ कोई भी आरोप साबित हुआ तो तो वे पूरी ज़िम्मेदारी लेने को तैयार है।”

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav के मारपीट का विडियो वायरल, यूट्यूबर Maxtern द्वारा FIR दर्ज

क्या है NDPS एक्ट?

NDPS Act: एनडीपीएस एक्ट यानि नारकोटिक्स और प्साइकोट्रॉपिक सब्स्टेंसेज एक्ट जो भारत में नशीली पदार्थों को बनाने, खरीदने-बेचने और सेवन करने वालों के खिलाफ कारवाही के लिए 1985 में बनाया गया है। चरस, अफीम, गांजा, हेरोइन, कोकेन, आदि नशेली चीज़ इसमें शामिल है। इसका मुख्य उद्देश्य नशीली और मनोरंजक पदार्थों के दुरुपयोग को रोकना और सामाजिक सुरक्षा को बढ़ावा देना है।

इसी प्रकार की जानकारी को प्राप्त करने के लिए हमारा व्हाट्सएप चैनल जॉइन करें, हमें Twitter(X) और Facebook पर जुड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *